धोखाधड़ी करने वाला गैंग गिरफ्तार, बुजुर्ग महिलाओं को बनाते थे अपना निशाना

धोखाधड़ी करने वाला गैंग गिरफ्तार, बुजुर्ग महिलाओं को बनाते थे अपना निशाना

नई दिल्ली
दक्षिण पश्चिम जिले की आरके पुरम पुलिस ने रविवार को नकली नोट के बंडल के जरिए ठगी करने वाले गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह बदमाश बुजुर्ग महिलाओं को नकली नोट थमाकर उनकी सोने की ज्वेलरी लेकर फरार हो जाते थे। पकड़े गए चारों आरोपी लंबे वक्त से ठगी को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से इन्हें दबोचा है।

डीसीपी देवेंद्र आर्या ने बताया कि इन आरोपियों के नाम रोहित, अर्जुन, धर्म उर्फ बच्चा तथा चुलबुल हैं। आरके पुरम कामाकोटी मार्ग पर 20 जुलाई को सुबह के वक्त एक 50 साल की अर्चना नामक महिला से सोने की ज्वेलरी लेकर कुछ लोगों ने नकली नोट का बंडल थमा दिया था। पीड़िता ने जब घर जाकर देखा तो उसे अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास का हुआ। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई।
पुलिस टीम ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो संदिग्ध महिला से बातचीत करते हुए नजर आये। पुलिस टीम लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी। इसी दौरान कामाकोटी मार्ग पर कुछ संदिग्ध लोगों की कार को चेकिंग के लिए रोका गया। रुकने का इशारा करने पर कार चालक भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस टीम ने आरोपियों को कुछ दूरी पर पकड़ लिया।
कार में बैठे लोगों की पहचान सीसीटीवी फुटेज में दिखे संदिग्ध के रूप में रूप मेें हो गई। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ से की तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों ने अपना नाम रोहित, अर्जुन और धर्म उर्फ बच्चा बताया। कार चालक चुलबुल भी धोखाधड़ी में शामिल में पाया गया।

 

Related posts